सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान पैट कमिंस ने कहा कि वो सुपर ओवर के बारे में सोच रहे थे। एसआरएच ने गुरुवार को आईपीएल 2024 के 50वें मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स को 1 रन से मात दी।

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 201 रन बनाए। जवाब में राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 200 रन बना सकी।

सनराइजर्स हैदराबाद की जीत के हीरो भुवनेश्‍वर कुमार रहे, जिन्‍होंने आखिरी ओवर में राजस्‍थान रॉयल्‍स को 13 रन बनाने से रोका। इस जीत के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल में चौथे स्‍थान पर पहुंची। कमिंस ने इसे शानदार मैच करार दिया और स्‍वीकार किया कि एसआरएच को नहीं लगा था कि आखिरी गेंद तक उनके पास जीत का मौका है।

पैट कमिंस ने कहा कि उनके दिमाग में यह आया नहीं कि आखिरी गेंद पर विकेट मिलेगा क्‍योंकि वो सुपर ओवर खेलने की तैयारी कर रहे थे।

पैट कमिंस ने क्‍या कहा

शानदार मैच। हमने आखिरी गेंद तक नहीं सोचा था कि मैच हमारे पक्ष में आएगा। यह टी20 क्रिकेट है। आपको आदत डालनी पड़ती है कि बैटर्स आप पर हावी रहेंगे। जब आप आखिरी ओवर में होते हो तो आपको महसूस होता है कि कुछ भी हो सकता है। भुवनेश्‍वर कुमार ने छह यॉर्कर गेंदें डाली। आखिरी गेंद पर मुझे नहीं एहसास हुआ कि हमें विकेट मिला। हम सुपर ओवर की तैयारी कर रहे थे।

नितीश रेड्डी ने किया जबरदस्‍त प्रदर्शन: कमिंस

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने चुनौतीपूर्ण स्‍कोर खड़ा किया, जिसमें नितीश कुमार रेड्डी ने अहम भूमिका निभाई। नितीश ने टी20 क्रिकेट में अपनी सर्वश्रेष्‍ठ पारी खेलते हुए 42 गेंदों में तीन चौके और आठ छक्‍के जमाए। कमिंस ने युवा खिलाड़ी की तारीफ की और कहा कि उन्‍होंने परिस्थितियों को अच्‍छी तरह समझा और फिर गेंद पर प्रहार करना शुरू किया।

कमिंस ने कहा, ''नितीश राणा शानदार हैं। उन्‍होंने परिस्थितियों को अच्‍छी तरह परखा और क्रीज पर जमने के बाद अपने शॉट्स खेले। जहां उन्‍होंने चाहा, वहां गेंद को भेजा, जो कि शानदार है। उनका दिन अच्‍छा था और उसने कुछ अच्‍छे ओवर भी डाले।'' सनराइजर्स हैदराबाद अपना अगला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ 6 मई को खेलेगी।