भोपाल, भोपाल से 21 और 22 मई को जेद्दा के लिए सीधी फ्लाइट उड़ेगी। पहले दिन 183 यात्री हज यात्रा पर जाएंगे। दूसरे दिन 202 यात्री रवाना होंगे। भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट से सुबह 5.30 बजे उड़ानें रवाना होंगी।
हज कमेटी के अध्यक्ष रउफ वारसी ने बताया, हज यात्रा को लेकर तैयारी पूरी हो गई है। इंदौर से एक फ्लाइट जा चुकी है। 21 और 22 मई को भोपाल से फ्लाइट उड़ेंगी। प्रदेश के करीब 7 हजार हज यात्रियों की रवानगी 21 मई से मुंबई एयरपोर्ट से होगी। यह सिलसिला 9 जून तक जारी रहेगा।

हज हाउस में कूलर-पंखें की व्यवस्था, डॉक्टरों की टीम


भोपाल से हज यात्रियों की सुविधा के लिए तैयारियां की गई हैं। कमिश्नर डॉ. पवन शर्मा मीटिंग भी कर चुके हैं। उन्होंने निगम कमिश्नर हरेंद्र नारायण को हज हाउस में हज यात्रियों एवं उनके साथ आने वाले परिवारजनों के लिए बैठक व्यवस्था, कूलर, मोबाइल टॉयलेट, पार्किंग, पेयजल की व्यवस्था एवं हज हाउस तक एप्रोच रोड को ठीक करने को कहा है। वहीं, बिजली व्यवस्था भी 24 घंटे के लिए रहेंगी।

एयरपोर्ट पर 24 घंटे डॉक्टरों की टीम


एयरपोर्ट पर 24 घंटे डॉक्टर, पैरामेडिकल टीम के साथ इमर्जेंसी में हमीदिया अस्पताल में भी बेड सुरक्षित करने एवं डॉक्टरों की विशेष टीम लगाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही हज हाउस में गर्मी को देखते हुए ओआरएस के पैकेट बांटने को भी कहा गया है। मप्र राज्य हज कमेटी के अध्यक्ष वारसी, मप्र वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सनवर पटेल भी मीटिंग में मौजूद थे।