आईपीएल 2024 के 51वें मैच में मुंबई इंडियंस की भिड़ंत कोलकाता नाइटराइर्स के साथ होगी। मुंबई इंडियंस को अपने पिछले मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स के हाथों 4 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी थी। वहीं, कोलकाता नाइटराइडर्स ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को सात विकेट से पटखनी दी थी।

मुंबई और कोलकाता के पास स्‍टार खिलाड़‍ियों की भरमार है। ऐसे में ड्रीम 11 के लिए ग्‍यारह खिलाड़ी चुनना आपके लिए मुश्किल साबित हो सकता है। इस आर्टिकल के जरिये आपको उन 11 खिलाड़‍ियों के नाम बताते हैं, जो ड्रीम 11 में आपको ढेरों प्‍वाइंट्स दिला सकते हैं।

विकेटकीपर के लिए कौन होगा बेस्‍ट?

विकेटकीपर के रूप में आपके पास फिल सॉल्‍ट और ईशान किशन जैसे बेहतरीन विकल्‍प मौजूद हैं। सॉल्‍ट अपनी घातक बैटिंग के कारण चर्चाओं का केंद्र बने हुए हैं। ईशान किशन ने भी आक्रमकता से प्रभावित किया है। इन दोनों का बल्‍ला चला तो आपके ठाठ हो जाएंगे।

बल्‍लेबाज के लिए बेस्‍ट विकल्‍प

रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, नेहल वाधेरा और तिलक वर्मा बल्‍लेबाजी के लिए आदर्श विकल्‍प साब‍ित हो सकते हैं। अगर इन खिलाड़‍ियों का बल्‍ला चला तो आपको ढेरों प्‍वाइंट्स हासिल करने से कोई नहीं रोक सकता। रोहित और सूर्या अपने होमग्राउंड पर खेल रहे होंगे तो इनसे ज्‍यादा बड़ी पारी की उम्‍मीद की जा सकती है।

ऑलराउंडर्स में केकेआर का दबदबा

सुनील नरेन और आंद्रे रसेल के रहते आप किसी अन्‍य ऑलराउंडर्स पर क्‍यों दांव लगाना चाहेंगे। मुंबई के पास मोहम्‍मद नबी और हार्दिक पांड्या जरूर हैं, लेकिन इनकी तुलना में केकेआर के ऑलराउंडर्स का प्रदर्शन चमकदार रहा है। सुनील नरेन ओपनिंग पर धमाका करते हैं तो रसेल अंतिम ओवरों में गेंद की हालत बिगाड़ने का काम करते हैं। दोनों की गेंदबाजी भी किफायती रही है।

गेंदबाजी के लिए इन्‍हें चुने

जसप्रीत बुमराह, गेराल्‍ड कोएत्‍जे और वैभव अरोड़ा आपकी टीम को फायदा पहुंचा सकते हैं। पिच कैसी भी हो, ये तीनों खिलाड़ी अपना लोहा मनवाना जानते हैं। हर्षित राणा पर एक मैच का प्रतिबंध है, वरना वो भी एक अच्‍छे विकल्‍प बन सकते थे।

विकेटकीपर - फिल सॉल्‍ट, ईशान किशन
बल्‍लेबाज - रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव (उप-कप्‍तान), तिलक वर्मा, वेंकटेश अय्यर।
ऑलराउंडर्स - सुनील नरेन (कप्‍तान), आंद्रे रसेल
गेंदबाज - जसप्रीत बुमराह, गेराल्‍ड कोएत्‍जे और वैभव अरोड़ा।
डिस्‍क्‍लेमर - जागरण न्‍यू मीडिया ड्रीम 11 टीम प्रेडिक्‍शन के नाम सुझा रहा है। इसका वास्‍तविकता से कोई लेना-देना नहीं है। मैच में कोई भी खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर सकता है। यह ड्रीम 11 टीम आपके लिए कारगर साबित हो सकती है, लेकिन इसका दावा जेएनएम टीम नहीं करती है।