द कश्मीर फाइल्स अपने रिलीज के बाद से ही बॉक्स ऑफिस के साथ देश-विदेश में भी चर्चा में बनीं रही। फिल्म को लेकर इसके डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री सुर्खियों में रहे। इसी बीच डायरेक्टर विवेक अपनी पत्नी और फिल्म की प्रोड्यूसर पल्लवी जोशी के साथ ब्रिटेन की संसद में आयोजित हुए एक कार्यक्रम में शिरकत की। इस इवेंट को पूर्व मंत्री बैरोनेस संदीप वर्मा और संसद सदस्य, गगन मोहिंद्रा ने होस्ट किया था। इस इवेंट की थीम "इंडिया, वर्ल्ड पीस ह्यूमैनिज्म" पर रखी गई थी।

इस इवेंट में अल्पसंख्यकों के अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और मानवाधिकारों के महत्व को बताने वाले इस इवेंट में हाउस ऑफ कॉमन्स और हाउस ऑफ लॉर्ड्स के साथ-साथ लोकल इलेक्टेड काउंसिलर्स के कई संसद सदस्य शामिल हुए। पूरे ब्रिटेन में ऐसा सम्मान पाने वाले पहले फिल्म निर्माता बनने पर विवेक काफी खुश थे। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर अपनी खुशी भी जाहिर की।

विवेक ने अपनी पोस्ट में लिखा, "कल की रात बहुत ऐतिहासिक थी। पहली बार वैचारिक रूप से इतने सारे सांसद, लॉर्ड्स, बैरोनेस, मेयर और पार्षद कश्मीरी हिंदुओं के समर्थन में खड़े हुए हैं और नरसंहार के इस मुद्दे को और आगे ले जाने का संकल्प भी लिया है।