भोपाल । राजधानी भोपाल की फंदा जनपद पंचायत में अध्यक्ष की कुर्सी का फैसला बुधवार को हो गया। वार्ड-2 से सदस्य प्रमोद राजपूत अध्यक्ष चुने गए हैं। उन्हें कुल 25 में से 16 सदस्यों का साथ मिला। यानी, 13 बीजेपी और 3 निर्दलीय सदस्यों ने राजपूत को अध्यक्ष चुन लिया। वे हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा के खास समर्थक हैं। चुनाव से पहले विधायक शर्मा सभी सदस्यों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात कराने भी ले गए।बता दें कि फंदा जनपद के 25 में से 13 वार्ड में बीजेपी समर्थकों ने जीत हासिल की है। वहीं, 6 वार्ड पर कांग्रेस समर्थित जीते हैं। दूसरी ओर 6 सदस्य ऐसे हैं, जिन्होंने अपने पत्ते नहीं खोले थे। इन्होंने ही चुनाव में निर्णायक भूमिका निभाई है। 3 सदस्यों ने बीजेपी का साथ दिया। इस तरह राजपूत को 25 में से 16 वोट मिलें।

बीजेपी से राजपूत ही थे प्रमुख दावेदार
फंदा जनपद में अध्यक्ष की कुर्सी के लिए प्रमोद राजपूत ही प्रमुख दावेदार थे। हालांकि, पूर्व अध्यक्ष आरती यादव की भी दावेदारी होना सामने आई थी। उधर, कांग्रेस से दो सदस्यों ने अध्यक्ष के लिए दावेदारी की थी। इसलिए वोटिंग की स्थिति बन गई। अध्यक्ष की कुर्सी ओबीसी कैटेगिरी के लिए रिजर्व थी।

बैरसिया में चुना जाएगा अध्यक्ष
जिले की बैरसिया जनपद पंचायत में अध्यक्ष का पद अनारक्षित वर्ग की महिला के लिए आरक्षित है। 25 सदस्यों वाली जनपद पंचायत में अध्यक्ष बनाने के लिए भाजपा पूरी ताकत लगा रही है। बीजेपी की तरफ से भाजपा के जिला महामंत्री (ग्रामीण) कुबेर सिंह गुर्जर की पत्नी लता गुर्जर बाजी मार सकतीं हैं। वर्तमान में भागवती बाई गुर्जर बैरसिया जनपद पंचायत की अध्यक्ष हैं। यहां पर अध्यक्ष का चुनाव निर्विरोध होना तय है। गुर्जर ने विधायक विष्णु खत्री की मौजूदगी में बुधवार को 25 में से 21 सदस्यों के साथ सीएम चौहान से मुलाकात की। गुर्जर का दावा है कि सभी सदस्य उनके साथ है।