छत्‍तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में एंटी नक्‍सल ऑपरेशनपर गए जवानों पर घात लगाए नक्‍सलियों ने हमला कर दिया। खबरों के अनुसार नक्‍सलियों ने मुठभेड़ के बाद जवानों के वापसी के दौरान आइईडी ब्‍लास्‍ट कर दिया। हालांकि नक्‍सलियों के इस हमले में किसी प्रकार की जनहानि की खबर नहीं है। जवानों ने सर्चिंग के दौरान मौके से तीन राइफल और 12 बंदूक भी बरामद किया है। बतादें कि नारायणपुर के अबूझमाड़ क्षेत्र में मंगलवार से मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ में सुरक्षा बल ने पांच वर्दीधारी नक्सलियों को मार गिराया है।

बतादें कि बस्तर संभाग में सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के विरुद्ध मानसून में पहला बड़ा अभियान चलाया है। अबूझमाड़ क्षेत्र में मंगलवार दोपहर हुई मुठभेड़ में अब तक पांच वर्दीधारी नक्सली मारे गए हैं। घटनास्थल से भारी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद की गई है। एसपी प्रभात कुमार ने इसकी पुष्टि की है। सूत्रों के अनुसार मृतकों की संख्या बढ़ने का अनुमान है।

बता दें कि इस वर्ष मुठभेड़ में मारे गए 136 नक्सलियों के शव मिल चुके हैं। छत्तीसगढ़ व महाराष्ट्र की सीमा पर नारायणपुर जिले के कोहकामेटा थाना क्षेत्र के घमंडी गांव के पश्चिम दिशा के जंगल में माड़ डिविजन व कंपनी नंबर दो के साथ मुठभेड़ हुई है। घटनास्थल से मारे गए नक्सलियों के शव व हथियार मिले हैं। घटनास्थल की सर्चिंग की जा रही है। कई नक्सलियों के घायल होने की संभावना है।

सुरक्षा बल के एक अधिकारी ने बताया कि अबूझमाड़ के नारायणपुर-दंतेवाड़ा-कोंडागांव जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में नक्सलियों के माड़ डिविजन व सीआरसी सात के नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना के बाद नारायणपुर, बस्तर, दंतेवाड़ा, कोंडागांव व कांकेर जिले से सुरक्षा बल के एसटीएफ, डीआरजी, आइटीबीपी व बीएसएफ की संयुक्त टीम को तीन दिन पहले भेजा गया था। पांच जिले से घेराबंदी करते हुए टीम ने अबूझमाड़ क्षेत्र में प्रवेश किया। कई स्थानों पर रुक-रुककर गोलीबारी हुई। अबूझमाड़ में दो माह में 67 नक्सलियों को मार गिराया है।