भोपाल । राजधानी के नगर निगम की नवनिर्वाचित महापौर मालती राय आगामी चार अगस्त को महापौर पद की शपथ लेंगी। आईएसबीटी स्थित नगर निगम कार्यालय में इसकी तैयारी की जा रही है। नगर निगम के अधिकारी महापौर के लिए व्यवस्थाएं चाक-चौबंद करने में लगे हैं। निगम मुख्यालय के चौथी मंजिल में उनके लिए कार्यालय बनाया गया है।
 यहां नगर निगम अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के साथ उनके कर्मचरियों के लिए भी अलग से चैंबर बनाए गए हैं। साथ यहां महापौर के लिए कांफ्रेस हाल और वेटिंग रुम की सुविधा भी रहेगी।बतादें कि स्मार्ट सिटी भोपाल द्वारा दो करोड़ रुपये से महापौर के लिए कार्यालय, निगम अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष और इनके निज सचिव के साथ मीटिंग, वेटिंग व कांफ्रेस हाल तैयार किया गया है। इसके अलावा दो अन्य चैंबर भी बनाए गए हैं, जो एमआइसी मेंबर को दिए जाएंगे। हालांकि निगम अधिकारियों का कहना है कि अधिकतर एमआइसी मेंबर अलग-अलग अपने विभागों में बैठते हैं। इसलिए उनके कार्यालय संबंधित विभागों में बनाए जाएंगे। नगर निगम में परिषद हाल बीते तीन वर्षों से बंद था। ऐसे में वहां कुर्सियों और फर्नीचर के ऊपर धूल जम गई है। इसके साथ ही परिषद हाल की छत टपकने की शिकायत आ रही थी। इसलिए इसके छत की मरम्मत भी की जा रही है। इसमें करीब बीस लाख रुपये खर्च किए जाएंगे।
यहां सभी पार्षदों के बैठने की व्यवस्था रहेगी, इनके लिए स्पीकर भी लगाए जा रहे हैं।ठेका कंपनी के इंजीनियर ने बताया कि महापौर व अन्य जनप्रतिनिधियों का कार्यालय बनकर तैयार हैं। यहां इंटीरियर का काम पूरा कर लिया गया है। लैंडलाइन फोन, वाईफाई कनेक्शन, एलईडी, एसी व लाइट फिटिंग की जा चुकी है। फर्नीचर व सोफे खरीदे जा चुके हैं। गुरुवार के कार्यालय की साफ-सफाई के बाद इसकी चाबी निगम अधिकारियों को सौंप दी जाएगी।