भोपाल । मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटे में 10 जिलों में बारिश हुई है। साथ ही कई जिलों में गरज के साथ बौछारें भी पड़ी हैं। इसी बीच आगामी 24 घंटे के लिए मौसम विभाग ने एक बार फिर से येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग ने भारी बारिश होने के साथ बिजली चमकने और गिरने का पूर्वानुमान जताया है।मौसम विभाग के भोपाल केंद्र के मुताबिक, सागर, चंबल, ग्वालियर, कटनी, डिंडौरी, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, विदिशा, रायसेन और नर्मदापुरम के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है। इन जिलों में 64.5 से 115.5 मिलीमीटर बारिश होने का अनुमान है। वहीं, जबलपुर, भोपाल, सागर, चंबल, ग्वालियर, धार, बैतूल और नर्मदापुरम में गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। साथ ही बिजली के चमकने और गिरने की भी संभावना है। मंगलवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 28 और न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

यहां हुई बारिश
इंदौर जिले के अधिकांश स्थानों में बारिश हुई है। इसके अलावा नर्मदापुरम संभाग के अनेक स्थानों पर, जबलपुर, भोपाल, उज्जैन, ग्वालियर संभागों के कुछ स्थान एवं रीवा, शहडोल, सागर और चंबल में कहीं-कहीं बारिश दर्ज की गई है।

इतने सेमी दर्ज की गई बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में कुक्षी में सबसे ज्यादा 14 सेटीमीटर बारिश दर्ज की गई है। इसके अलावा खंडवा में 11, निसरपुर, बाग, गंधवानी, मोहखेड़ में 7 सेमी, बड़वानी, गोगांवां, भीकनगांव, डढ़ाही में 5 सेमी, राघौगढ़, खकनार, राजपुर, मनावर, अंजड़ और निवाली में 4 सेटीमीटर बारिश दर्ज की गई है।