भोपाल । पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने 2 अक्टूबर गांधी जयंती के दिन मप्र में शराब के अहातों और शराबबंदी के खिलाफ फिर मोर्चा खोलने का ऐलान किया है। कांग्रेस मीडिया विभाग उपाध्यक्ष अजय सिंह यादव ने कहा कि उमा भारती शराबबंदी के लिए केवल तारीख पर तारीख देती हैं। उन्होंने कभी बड़ा आन्दोलन नहीं किया न ही सड़कों पर उतरी है। विधायक कृष्णा गौर ने कहा कि पहले लोगों को जागरूक करने की जरूरत है। तब ही शराबबंदी असर करेगी।
कांग्रेस मीडिया विभाग उपाध्यक्ष अजय सिंह यादव ने कहा कि  ये बीजेपी की आंतरिक लड़ाई है, जोकि इस रूप में दिखाई देती है। उमा भारती सड़कों पर उतरे और अपने पार्टी के लोगों को शराबबंदी के लिए सबक़ सिखाए। कांग्रेस कार्यकर्ता शराबबंदी के अभियान में उमा भारती का समर्थन ज़रूर करेंगे। बीजेपी और शराब माफिय़ाओं का गठजोड़ है, जोकि कभी शराबबंदी नहीं होने देगी।
उमा भारती की शराब बंदी को लेकर बीजेपी विधायक कृष्णा गौर ने कहा कि उमा भारती शुरू से ही इस विषय पर संकल्प के साथ काम कर रही है। मुख्यमंत्री शिवराज का भी उनको समर्थन मिला है। हमारी भी कोशिश लगातार जारी है की हम लोगों को जागरूक करें। जब तक हम जागृति नहीं लेकर आएंगे। तब तक शराबबंदी के मुद्दे को सफलता नहीं मिलेगी। जिन राज्यों में शराबबंदी की गई है। वहां अवैध शराब का लेन देन बहुत ज़्यादा शुरू हो जाता है। पहले लोगों को जागरूक करने की ज़रूरत है। तब ही शराबबंदी असर करेगी। उमा भारती ने ट्वीट कर लिखा था कि परसों देवषयनी एकादशी आएगी, सूर्य उसके बाद दक्षिणायन हो जाएंगे। इसीलिए आज ही मैं अपनी बात कहूंगी। मध्यप्रदेश में नशामुक्ति (जिसमें शराब बंदी भी शामिल है) अभियान भाजपा का ही वादा है। मैं उसी का अनुसरण कर रही हूँ। मैं भाजपा की एक समर्थ एवं निष्ठावान कार्यकर्ता हूं, इसीलिए मैंने अधिकतर पंचायत एवं निगम चुनाव हो जाने दिए। इस बीच मैं मौन रही। आज मैं सबसे अपील करती हूं कि कोई दुविधा में न रहे। सब अपनी-अपनी जगह पर रहकर ही इसके लिए अपनी सामथ्र्य अनुसार ही काम करें। मैं एक बहुत बड़ी कठिनाई का समाधान कर रही हूं कि आज से अक्टूबर तक मैं इस अभियान में उनको अपने साथ आने के लिए कहूंगी। जो किसी पार्टी के कार्यकर्ता, पदाधिकारी या अन्य किसी पद पर नहीं हैं। फिर अक्टूबर में गांधी जयंती पर भोपाल की सड़कों पर मैं महिलाओं के साथ इस राक्षस जैसी सामाजिक बुराई के खिलाफ मार्च करूंगी।