नई दिल्ली । आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर सीबीआई छापे का मकसद शराब नीति नहीं, बल्कि सीएम केजरीवाल और उनके 'शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल' को रोकना है।‌ दिल्ली और पंजाब की जीत के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल की लोकप्रियता पूरे देश में फैल रही है।‌इसीलिए पीएम को रातभर चिंता रहती है कैसे सीएम केजरीवाल को रोका जाए?‌सीएम अरविंद केजरीवाल के भारत को नंबर 1 राष्ट्र बनाने के मिशन से देशभर से लोग जुड़ रहे हैं
 पीएम मोदी से अब अब सीएम अरविंद केजरीवाल रुकने वाले नहीं हैं।‌ उन्होंने कहा कि शराब नीति मुद्दा होती तो गुजरात में भाजपा नेताओं द्वारा ज़हरीली शराब बनाने की जांच होती। क्या इनके ख़िलाफ़  सीबीआई, ईडी जांच हुई? अमेरिका का न्यूयॉर्क टाइम्स अख़बार जो मोदी सरकार के बारे में छापता था कि कोरोना से लाखों की मृत्यु हुई। वही अख़बार कल उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की फोटो के साथ केजरीवाल के शिक्षा मॉडल की चर्चा करता है।‌ पीएम मोदी को देश के साथ ख़ुश होना चाहिए की पूरी दुनिया में दिल्ली मॉडल की चर्चा हो रही है। बल्कि वो उल्टा उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर सीबीआई रेड करवा रहे हैं। अगर देश में ऐसी छोटी सोच के प्रधानमंत्री हैं जो 'शिक्षा और स्वास्थ्य' पर काम ना करने दें तो वो देश को क्या आगे लेकर जाएंगे।
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने पार्टी मुख्यालय में आज महत्वपूर्ण प्रेस वार्ता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी और सीएम अरविंद केजरीवाल तीन बार दिल्ली का चुनाव जीते हैं। दिल्ली में तीन बार भारतीय जनता पार्टी को धूल चटाने का काम किया है। पंजाब में आम आदमी पार्टी प्रचंड बहुमत के साथ जीती। दिल्ली और पंजाब जीतने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल की लोकप्रियता पूरे देश में बढ़ रही है। पूरे देश में केजरीवाल का शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल पहुंच रहा है। पूरे देश में केजरीवाल के नाम पर लोग आम आदमी पार्टी से जुड़ रहे हैं। अभी 2 दिन पहले भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाने का अभियान शुरू किया। जिसके समर्थन में देश के अलग-अलग हिस्सों के लोग जुड़ रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में भी हमें बड़ा समर्थन मिल रहा है।
उन्होंने कहा कि जब केजरीवाल की लोकप्रियता बढ़ रही है और चुनाव में जीत रहे हैं। एक के बाद दूसरे और तीसरे राज्य में पहुंच रहे हैं तो उसका सबसे बड़ा कारण दिल्ली का शिक्षा और स्वास्थ्य का मॉडल है। दिल्ली के शिक्षा और स्वास्थ्य की क्रांति से परेशान होकर पीएम नरेंद्र मोदी को रात में नींद नहीं आती। उनको सिर्फ एक ही चिंता लगी रहती है कि कैसे केजरीवाल को रोकना है? कैसे शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल को रोकना है?
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि मैं पीएम मोदी से कहना चाहता हूं कि अब केजरीवाल आपसे रुकने वाला नहीं हैं और ना ही शिक्षा और स्वास्थ्य का मॉडल रुकने वाला है। आपने हमारे स्वास्थ्य मंत्री को जिसने मोहल्ला क्लीनिक का मॉडल पूरी दुनिया को दिया, उसको उठा करके जेल में डाल दिया। अब हमारे शिक्षा मंत्री को जेल में डालने की तैयारी है। शिक्षा मंत्री को जेल में डालने की तैयारी कैसे हुई?
उन्होंने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य दो ऐसा क्षेत्र है, जहां पर केजरीवाल मॉडल पूरी दुनिया और पूरे देश में लोकप्रिय हो रहा है। अमेरिका का अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स नरेंद्र मोदी सरकार के बारे में छपता है कि कोरोना के दौरान लाखों लोगों की मृत्यु हुई। अमेरिका का अखबार मोदी सरकार की असलियत को पूरी दुनिया के सामने रखता है। वही अमेरिका का न्यूयॉर्क टाइम्स अखबार कल मनीष सिसोदिया की फोटो के साथ दिल्ली के शिक्षा मॉडल और केजरीवाल मॉडल की चर्चा करता है। इस बात पर पूरा देश को खुश है कि पूरी दुनिया में मनीष सिसोदिया और केजरीवाल सरकार की शिक्षा क्रांति की चर्चा हो रही है। लेकिन शर्म आती है कि हमारे देश की प्रधानमंत्री की सोच इतनी छोटी है की दूसरे दिन ही मनीष सिसोदिया के घर पर सीबीआई भेज देते हैं। उनको खुश होना चाहिए था कि मनीष सिसोदिया और केजरीवाल सरकार के शिक्षा मॉडल की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। लेकिन वह बौखला कर सीबीआई का छापा डलवा देते हैं।
सांसद संजय सिंह ने कहा कि इसका मकसद शराब नीति नहीं है, इस गलतफहमी को दूर कर लीजिए। इसका मकसद सिर्फ अरविंद केजरीवाल की बढ़ती लोकप्रियता को रोकना है। अगर शराब नीति मुद्दा होती तो सबसे पहली जांच गुजरात के अंदर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की होती जो नकली शराब बनाते हैं। गुजरात में जहरीली शराब पीकर सैंकड़ों लोगों की जान चली गई है। शराब मुद्दा होती तो जांच गुजरात के भाजपा नेताओं के खिलाफ होनी चाहिए थी। उनके खिलाफ सीबीआई, ईडी सहित किसी भी एजेंसी ने जांच नहीं की। ऐसे में मुद्दा अरविंद केजरीवाल के शिक्षा-स्वास्थ्य मॉडल को रोकना है।
उन्होंने कहा कि मैं पीएम मोदी से साफ तौर पर कहना चाहता हूं कि आप इस छोटी सोच से बाहर आइए और बड़े मन से काम कीजिए। अब केजरीवाल आपसे रुकने वाले नहीं हैं। दिल्ली का स्वास्थ्य-शिक्षा मॉडल रुकने वाला नहीं है। पहले भी आपने सैकड़ों प्रयास किए और अब भी कर लीजिए। पहले भी आपने मुख्यमंत्री के दफ्तर और मनीष सिसोदिया के घर पर पहले भी सीबीआई का छापा मार चुके हैं। इससे पहले भी कुछ नहीं निकला। हमारे 40 विधायकों पकड़ कर जेल में डाला, फिर भी कुछ नहीं निकला। सीबीआई, ईडी, दिल्ली पुलिस को आपने मजाक बना रखा है। आप जांच कराइए और हम इसका स्वागत करते हैं। पहले भी कुछ नहीं निकला था और ना ही अब कुछ निकलेगा। आपका चेहरा जरूर पूरे देश के सामने बेनकाब होगा।