नई दिल्ली । कांग्रेस नेता अजय कुमार ने  आरोप लगाया कि एनडीए  की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू  के बारे में उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया। अजय कुमार ने कहा कि एनडीए जिस भी उम्मीदवार को आगे बढ़ाना चाहें उसे बढ़ाए हमें एनडीए के उम्मीदवार को लेकर कोई आपत्ति नहीं है। द्रोपदी मुर्मू एक अच्छी महिला हैं। हमने सवाल उठाया था भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा को लेकर। बीजेपी की विचारधारा नफरत वाली और जहरीली है। इसी विचारधारा को सरदार पटेल ने 1950 में बैन किया था। महात्मा गांधी की हत्या में  RSS के हाथ होने की बात सामने आई थी। उन्होंने कहा कि अमित मालवीय भारतीय जनता पार्टी के आईटी सेल के इंचार्ज हैं और उन्होंने मेरी वीडियो को तोड़ मरोड़ कर पेश किया है।
बीजेपी दूसरी पार्टियों पर हमला करती है और कहती है कि फेक वीडियो के आधार पर केस करेंगे और जेल भेजेंगे, लेकिन अमित मालवीय ने जब मेरी वीडियो से छेड़छाड़ की तो उसमें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और अर्जुन मुंडा भी कूद पड़ते हैं। हम बीजेपी और आरएसएस के विचारधारा के खिलाफ लड़ते रहेंगे।
उन्होंने कहा कि द्रौपदी मुर्मू को हमने हमेशा सम्मान दिया है। जब वह राज्यपाल की तब भी  हमने सम्मान दिया और सदा देते रहेंगे क्योंकि द्रोपदी मुर्मू एक सम्मानित व्यक्ति हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि 2003 से 2018 तक आदिवासी समाज पर गुजरात में 70 प्रतिशत हमले बढ़ गए हैं और सिर्फ 5 प्रतिशत दोषियों के ऊपर ही कार्रवाई हुई है और सजा दी गई है।
अजय कुमार ने कहा कि कांग्रेस ने वन अधिकार कानून के तहत, राजीव गांधी ने कानून को पारित कर आदिवासी समाज को मजबूत किया। अमित मालवीय ने मेरे वीडियो के साथ जो किया यह आईटी एक्ट का उल्लंघन है। सरकार को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। हम अपने वरिष्ठ वकीलों के संपर्क में हैं और वकीलों के कानूनी सलाह और सुझाव के आधार पर मैं अमित मालवीय के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करूंगा।
ज्ञात रहे कि अजय कुमार ने कहा था कि यशवंत सिन्हा एक अच्छे उम्मीदवार हैं। द्रौपदी मुर्मू एक सभ्य व्यक्ति हैं, लेकिन वह भारत के बुरे दर्शन का प्रतिनिधित्व करती हैं। हमें उन्हें आदिवासियों का प्रतीक नहीं बनाना चाहिए। रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति हैं, लेकिन एससी पर अत्याचार के बारे में क्या बोले ?"
अजय कुमार  के बयान पर बीजेपी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट कर लिखा, ' ऐसे समय में जब पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए ने आदिवासी समाज की एक महिला द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार घोषित किया है, एक ऐसा कदम जो आदिवासियों को महत्वपूर्ण रूप से सशक्त करेगा, कांग्रेस नेता ने उन्हें  बुरा कहा! सिर्फ इसलिए कि वह आदिवासी है। शर्म की बात है।