कोलकाता । मां काली की विवादित फोटो पर मचे बवाल पर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने एक बार फिर भाजपा पर निशाना साधा है। महुआ मोइत्रा ने कहा, भाजपा हिंदू देवी-देवताओं की संरक्षक नहीं है। न भाजपा को बंगालियों को यह सिखाने की जरूरत है कि काली की पूजा कैसे की जानी चाहिए।
उल्लेखनीय है कि डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली के पोस्टर को लेकर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा से एक कार्यक्रम में सवाल किया गया था। सवाल का जवाब देते हुए टीएमसी सांसद ने कहा था कि काली के कई रूप हैं। मेरे लिए काली का एक मतलब मांस और शराब स्वीकार करने वाली देवी से है। महुआ मोइत्रा के इस बयान को लेकर उनकी काफी आलोचना हो रही है। उनकी गिरफ्तारी की भी मांग हो रही है। मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश में कई जगह महुआ के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। उधर, बंगाल भाजपा ने महुआ मोइत्रा की गिरफ्तारी की मांग की है।
भाजपा ने राज्यभर में कई जगह महुआ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पश्चिम बंगाल के लेक टाउन में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। गुरुवार शाम स्वदेशी सनातन संघ ने टीएमसी सांसद के विवादित बयान को लेकर शिकायत दर्ज कराई है।
उधर, टीएमसी ने महुआ मोइत्रा के बयान से किनारा कर लिया है। टीएमसी ने महुआ के बयान की निंदा भी की है। इसके बाद महुआ ने टीएमसी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को भी अनफॉलो कर दिया था। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा को इशारों ही इशारों में नसीहत दी थी। ममता बनर्जी ने मौजूदा विवाद से जुड़े सवाल पर कहा था कि लोगों की भावनाओं को समझना होगा। हालांकि, इस दौरान उन्होंने महुआ मोइत्रा का नाम नहीं लिया।