इंदौर   प्रदेश की आर्थिक राजधानी में ठेला वॉर शुरु हो गया है। प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ठेले पर बच्चों के लिए खिलौने इकट्‌ठा किए। वहीं कांग्रेस ने भी मैदान में अपना ठेला उतार दिया है। इंदौर में कांग्रेस ने बुधवार को विवि के गेट पर बेरोजगार ठेला लगाया। कांग्रेस ने इंदौर के देवी अहिल्या विवि के सामने बुधवार को अपना ठेला खड़ा कर दिया। “बेरोजगार ठेला” नाम से लगाए इस ठेले पर कांग्रेस खिलौने नहीं बल्कि बेरोजगारों की डिग्री (फोटो कॉपी) जमा कर रही है। कांग्रेसियों ने बेरोजगारों से अपील की है कि वे अपनी डिग्री इस बेरोजगार ठेले पर जमा कराए।

शुरू हुआ ठेला वॉर

एक तरफ जहां सीएम शिवराज सिंह चौहान ठेला लेकर बच्चों के लिए खिलौने जमा कर रहे है। वहीं अब कांग्रेस ने भी ठेला लेकर बेरोजगारों से उनकी डिग्री जमा करने शुरू कर दिया है। कांग्रेस ने इसे सीएम के ठेला चलाकर खिलौने जमा करने को नई टीआरपी के लिए इवेंट बताया। कहा कि भाजपा अपनी सदस्यता के लिए इंदौर जिले से 18 करोड़ रुपए जमा कर रही है।

हमारी विशेषता हम रोजगार नहीं देते

रोजगार विरोधी सरकार... हमारी विशेषता हमारी सरकार में हम रोजगार नहीं देते है। हमारी सरकार सिर्फ डिग्रीयां देती है। रोजगार नहीं दे सकती है...शिवराज सरकार बेरोजगारी में नंबर 1...प्रदेश में भटकता युवा बेरोजगार हंसता शिवराज।

प्रदेश में बेरोजगारी की दर 10% से ज्यादा

शहर कांग्रेस प्रवक्ता विवेक खंडेलवाल और गिरीश जोशी ने बताया कि प्रदेश में रोजाना करीब 1500 युवा बेरोजगार हो रहे हैं। सरकारी आंकड़े बताते हैं कि प्रदेश में बेरोजगारी की दर 10% से ऊपर है। रोजाना सरकारी भर्ती के लिए होने वाली एग्जाम घोटालों की भेंट चढ़ रही है।

सीएम को भेजेंगे डिग्री, चपरासी के लिए पीएचडी करने वाले भर रहे फॉर्म

खंडेलवाल ने बताया कि कांग्रेस के इस शिवराज बेरोजगार ठेला के माध्यम से बेरोजगार युवाओं की डिग्री (फोटो कॉपी) जमा की जा रही है। इन डिग्रीयों को जमा करके कांग्रेस सीएम शिवराज सिंह चौहान को पहुंचाएगी। सीएम से निवेदन किया जाएगा कि वे जिस शहर में जाए रोजगार देने का ठेले लेकर निकले ना की नौटंकी के लिए खिलौने जमा करने का। प्रदेश में 30 लाख युवा बेरोजगार घूम रहे है। चपरासी की नौकरी के लिए पीएचडी करने वाले लोग भी फॉर्म भर रहे है। कांग्रेस ने अपने इस अनूठे प्रदर्शन के दौरान नारेबाजी भी की।