भोपाल । निगम आयुक्त के.वी.एस.चौधरी ने तुलसी नगर सेकण्ड स्टॉप के पास निर्माणाधीन निगम मुख्यालय भवन के कार्यों का निरीक्षण करते हुए भवन में रोशनी की इस प्रकार व्यवस्था करने हेतु सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया कि दिन के समय लाईट जलाने की आवश्यकता न पड़े साथ ही बेसमेंट के सभी कार्य पूर्ण कर फिलिंग करने और कार्यों की गति को और बढ़ाने के निर्देश दिए। निगम आयुक्त चौधरी ने केरवा फिल्टर प्लांट का निरीक्षण किया और कार्यों की धीमी गति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए तापी कम्पनी को कार्यों की गति बढ़ाने तथा पेनाल्टी की कार्यवाही करने की चेतावनी दी। निगम आयुक्त श्री चौधरी ने सड़क, फिल्टर मीडिया, पुताई आदि कार्यों को मानक स्तर की गुणवत्ता के साथ शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त सुश्री ऋजु बाफना, मुख्य अभियंताद्वय ए.आर.पवार एवं पी.के.जैन, अधीक्षण यंत्री उदित गर्ग, नगर यंत्री जेड.ए.खान सहित निगम के अन्य अधिकारी मौजूद थे।
    निगम आयुक्त के.वी.एस.चौधरी ने शुक्रवार को निर्माणाधीन निगम मुख्यालय भवन का निरीक्षण किया और कार्यों के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त की। निगम आयुक्त श्री चौधरी ने मुख्यालय भवन में प्रकाश की व्यवस्था इस प्रकार सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि दिन में लाईट जलाने की स्थिति न रहे और बिजली की खपत भी कम से कम हो। निगम आयुक्त श्री चौधरी ने बेसमेंट में पर्याप्त पार्किंग व्यवस्था और पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए साथ ही बेसमेंट के कार्य शीघ्रता से पूर्ण कर फिलिंग करने और कार्यों की गति को और बढ़ाने के निर्देश दिए।  
    निगम आयुक्त श्री चौधरी ने केरवा फिल्टर प्लांट का निरीक्षण किया और 29 एम.एल.डी क्षमता के फिल्टर प्लांट के कार्यों के संबंध में जानकारी प्राप्त की। निगम आयुक्त श्री चौधरी ने कार्यों की धीमी गति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए तापी कम्पनी को सख्त चेतावनी दी कि कार्यों की गति में और तेजी लाकर कार्य शीघ्रता से पूर्ण करें अन्यथा पेनाल्टी लगाने की कार्यवाही की जाएगी। निगम आयुक्त श्री चौधरी ने फिल्टर प्लांट में सड़क निर्माण कार्य शीघ्रता से पूर्ण करने, फिल्टर मीडिया बदलने का कार्य तेजी से करने, अंदर की पुताई का कार्य शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश दिए। निगम आयुक्त श्री चौधरी ने फिल्टर प्लांट के सभी कार्यों में मानक स्तर की गुणवत्ता व प्लांट के सभी मानकों का हर हाल में पालन करने के संबंध में तापी कम्पनी को भी चेतावनी दी और फिल्टर प्लांट के कार्यों को शीघ्रता से करने और नल कनेक्शन व मीटर लगाने के कार्य भी शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश दिए।