शेयर बाजार में काफी उथल-पुथल मची हुई है। जिसकी वजह से निवेशकों को इस साल काफी नुकसान झेलना पड़ा है। मार्केट के नकारात्मक रुख की बजह से लाखों करोड़ रुपये डूब गए हैं। लेकिन इस मुश्किल दौर में भी कई शेयरों ने निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया है।

1- अजंता फार्मा : अजंता फार्मा आने वाले समय में मजबूती के साथ ग्रोथ कर सकते हैं। इसकी बड़ी बजह इंडिया, एशिया और अफ्रीका के बाजार में नए प्रोडकट्स को उतारना हैं। उम्मीद है कि कंपनी इससे ना सिर्फ मुनाफा कमाएगी बल्कि बाजार में अपनी पकड़ और मजबूत करने में सफल रहेगी। कंपनी के शेयर का भाव 2193 रुपये के लेवल तक जा सकता है। एक्सपर्ट इस कंपनी के स्टॉक में 22% तक की तेजी आने वाले समय में देख रहे हैं।
2- Marico : एक्सपर्ट को इस कंपनी के स्टॉक में भी तेजी का भरोसा है। हाल की कुछ तिमाही के दौरान इस कंपनी के स्टॉक ने महंगे खाद्य तेल के बावजूद अच्छा मार्जिन जनरेट करने में सफल रहा है। पिछले दो से तीन साल के दौरान कंपनी का फूड बिजनेस काफी तेजी के साथ ग्रोथ किया है। और काफी कम समय में ही यह स्टॉक 500 करोड़ रुपये के लक्ष्य को क्रॉस कर गया था। इस कंपनी का बिजनेस बढ़ते डिमांड की वजह से आने वाले समय में डबल हो सकता है। इस स्टॉक पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट के अनुसार कंपनी एक शेयर की कीमत 592 रुपये तक जा सकती है।
3- Pidilite इंडस्ट्रीज : अपने सेग्मेंट में इस कंपनी का दबदबा है। मौजूदा समय में कंपनी के पास 60% से अधिक का मार्केट शेयर है। कंपनी का कारपेंटर नेटवर्क इसकी सफलता का मुख्य कारण है। इसके अलावा कंपनी का वाटरप्रूफिंग के बिजनेस में भी दबदबा है और यह बिजनेस 20% की तेजी के साथ ग्रोथ कर रहा है। इसकी वजह से आने वाले समय में इस कंपनी के स्टॉक नई ऊचाईयों तक जा सकते हैं। एक्सपर्ट के अनुसार कंपनी के स्टॉक कीमतों में 12% तक और उछाल देखने को मिल सकती है।
4- Zee एंटरटेनमेंट : इस स्टॉक पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट के अनुसार कंपनी के शेयर का भाव 320 रुपये तक जा सकता है। यानी मौजू़दा कीमत से करीब 35% की उछाल देखने को मिल सकती है।
5- पेटीएम : यह कंपनी जब से शेयर बाजार में लिस्ट हुई है, उसके बाद से ही लगातार शेयरों की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। लेकिन अब एक्सपर्ट को लग रहा है यह स्टॉक कमाल कर सकता है। ब्रोकरेज फर्म ने अपने नोट्स में कहा है, 'बिजनेस में वृद्धि, डिवाइस और क्रेडिट कार्ड सोर्सिंग के बढ़े योगदान की वजह से तिमाही नतीजों में सुधार होना चाहिए। जोकि वित्त वर्ष 2023 की चौथी तिमाही ग्रोथ 40% तक पहुंच जाना चाहिए।